पसान ग्रामीण बैंक के कार्मचारी जिम्मेदार बने लपरवाह ग्रामीणों की कहना है करते है अभद्रतापूण व्यवहार




पसान/आई.बी.एन.24न्यूज:- पसान   कोरबा जिला के पसान मे स्थित ग्रामीण  बैंक की कार्यप्रणाली आए दिन दूर दराज से आ रहे उपभोक्ताओं  परेशानी से जुझ रहे है पर बेपरवाह अधिकारी जान कर भी लपरवाह बैठे है, वह आपने मतलव स्वार्थ और सिध्द करने मे लगे है, जिससे पसान ग्रामीण बैंक शाखा बदनाम हो रही है, बैंक मे लेनदेन करने के लिए प्रतिदिन भारी भीड़ हो जाती है, आए दिन वाद विवाद की स्थिति हो जाती है, उपभोक्ता बैंक की लगातार चक्कार लगते हुए परेशानी की सम्मना करते है, कोविड़-19 के कारण आवगमान की साधन भी नही हो पाती है ग्रामीण क्षेत्रों के लोगो को लेकिन उनका काम नही हो पा रहा है, बैंक के  कार्मचारी गाँव के ग्रामीणों को गुमराह कर रहे है जिसके कारण आक्रोश होते जा रहे है, 

गरीब बुजुर्ग महिला पुरुष ने बताया है की अपने पेंशन निकालने के लिए तीन माह से परेशान है पर ग्रामीण बैंक के अधिकारी सुनने को तैयार नही है, बैंक मे बदतमीजी दुर्व्यवहार कर भगा दिया जाता है,मैके पर महिलाओ ने बताय की पेंशन को निकालने पर पैसे मांगे जाते है, 

लेकिन बैंक के अंदर व बाहर ही दलाल सक्रिय हो जाते है, जो पैसे निकालने के नाम पर पैसे मांगे जाते है, ग्रामीणों ने बताया है की खाता खोलवाने के नाम पर उपभोक्ताओं को कर्मचारी व अधिकारी घुमाते रहते है, फिर दलालों का सहरा ले कर एक  निश्चित रुपए 200 से 300 रुपए का लगभग माँग करते है, गरीब आदिवासियों से की जाती है, पसान ग्रामीणों बैंक के मैनेजर की मिली भगत से कार्यप्रणाली का संचालन हो रहा है, शासन ने गरीब जनताओं के लिए खुले गये बैंक का खुले आम धज्जिया उड़ाई जा रही है। 


      संवाददाता 

मिथलेश कुमार आयम

       पसान

   

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